Wednesday, August 6, 2008

माधुरी ही बन सकती हैं रोजी





पिछले दिनों देव आनंद ने अपनी फिल्म ‘गाइड’ का रीमेक बनाने की घोषणा की। इसमें वहीदा रहमान द्वारा निभाए गए किरदार में वह किसे लेंगे, यह बात अब तक देव साहब भले ही साफ नहीं कर पाए हों, पर खुद वहीदा रहमान का मानना है कि अगर इस फिल्म की रिमेक बनता है तो सिर्फ माधुरी दीक्षित ही उनके किरदार के साथ न्याय कर पाएंगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘गाइड’ की रीमेक भले ही बन जाए, लेकिन उसकी तुलना मूल फिल्म से होगी।
उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता है कि मूल फिल्म से रीमेक बेहतर हो सकता है। हालांकि जब वह फिल्म आई थी उस वक्त का माहौल अलग था और आज का माहौल अलग है। हो सकता है रीमेक हिट भी हो जाए, लेकिन ‘गाइड’ ने जो मुकाम हासिल किया है वह मुकाम उसे मिलना मुश्किल है।’
रोजी का किरदार आज की कौन सी अभिनेत्री निभा सकती है? पूछने पर वहीदा ने सोच कर कहा, ‘मैं आज के नए जमाने की हरएक अभिनेत्री को तो नहीं जानती हूं, और जब जानती नहीं हूं तो उनकी अभिनय प्रतिभा का आकलन कैसे कर सकती हूं? फिर भी मुझे ऐसा लगता है कि माधुरी दीक्षित ही रोजी के किरदार को न्याय दे सकती हैं। वह न सिर्फ बहुत ही खूबसूरत हैं बल्कि डांस में भी माहिर हैं। हालांकि अब वह फिल्में नहीं कर रही हैं इसलिए वह काम करेंगी या नहीं, मैं नहीं जानती।’
‘गाइड’ की यादें ताजा करते हुए वहीदा ने बताया, ‘फिल्म पूरी होने के बाद देव आनंद मुझसे काफी जलने लगे थे क्योंकि फिल्म का ट्रायल देखकर सभी मेरी तारीफ कर रहे थे। एक दिन देव का मुझे फोन आया और उन्होंने कहा कि वह मुझसे काफी नाराज हैं। मैंने वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि फिल्म देखने के बाद सभी लोग आपकी तारीफ कर रहे हैं, मेरी कोई तारीफ नहीं कर रहा है। हालांकि वह मजाक में नाराजगी की बात कर रहे थे, लेकिन मैं थोड़ा सा डर गई थी।’


No comments: